शुक्रवार, 21 अगस्त 2020

प्रधानमंत्री के जिले में दलित मजदूर की हत्या, ठेकेदार ताड़केश्वर शुक्ला समेत दो नामजद

मृतक मजदूर की पत्नी ने सिंधौरा स्थित एफसीआई गोदाम पर ठेकेदारी करने वाले ताड़केश्वर शुक्ला और ट्रैक्टर मालिक मनोज कुमार यादव पर लगाया आरोप। 

वनांचल एक्सप्रेस ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी जिले वाराणसी में बुधवार की रात एक दलित मजदूर की हत्या कर दी गई। मजदूर का शव बृहस्पतिवार की सुबह अखाड़ा रोड स्थित बसंतपुर गांव मिली। मृतक मजदूर की पत्नी ने चोलापुर थाना क्षेत्र के सिंधौरा स्थित एफसीआई गोदाम पर ठेकेदारी करने वाले ताड़केश्वर शुक्ला और ट्रैक्टर मालिक मनोज कुमार यादव समेत अन्य अज्ञात लोगों पर हत्या करने  का आरोप लगाया है। चोलापुर थाना पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

फूलपुर थाना क्षेत्र के मझवां गांव निवासी मृतक अरविंद कुमार की पत्नी सीमा देवी ने पुलिस को दिए तहरीर में लिखा है कि मेरे पति अरविंद कुमार उर्फ पिंटू (30 साल) सिंधौरा स्थित एफसीआी गोदाम पर ठेकेदार ताड़केश्वर शुक्ला के ठेकेदारी में रहकर पल्लेदारी का काम किया करते थे। मेरे पति का पैसा ठेकेदार और जौनपुर के केराकत कोतवाली क्षेत्र के बिसुई गांव निवासी टैक्टर मालिक मनोज कुमार यादव के यहां बाकी था। पैसा मांगने पर वे उन्हें जान से मारने की धमकी दिया करते थे। 

वह आगे लिखती हैं कि वे बार-बार विवाद कर चमार-सियार, चमरकिट और अन्य भद्दी-भद्दी गालियां दिया करते थे। गत 19 अगस्त को मेरे पति काम पर गए। उक्त टैक्टर मालिक ने अपने ट्रैक्टर पर माल लेकर मेरे पति और अज्ञात पल्लेदारों के साथ अंतिम खेप पहुंचाने थाने रामपुर लेकर गए। वे देर रात तक वापस नहीं आए। सुबह उनकी लाश अखाड़ा रोड स्थित बसंतपुर गांव में मिली। मौके पर परिवारजन पहुंचे तो देखा कि मेरे पति को हत्याकर बसंतपुर, अखाड़ा रोड पर फेंक दिए। लाश रोड किनारे क्षत-विक्षत पड़ी थी। लाश की नाक से खून, गले में सूजन और शरीर पर कई जगह गम्भीर चोट के निशान थे।

चोलापुर थाना पुलिस ने ठेकेदार तारकेश्वर शुल्का और मनोज कुमार यादव के खिलाफ भारतीय दण्ड विधान की धारा-302, 201, 504, 506 और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (नृशंसता निवारण) अधिनियम-1989 (संशोधन-2015) की धारा-3(2)(वी) के तहत प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। 




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank you for comment